Monday, November 19, 2007

युवराज सिंह को दंडित किया गया

जयपुर। भारत के मध्यक्रम के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह को पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम वनडे क्रिकेट मैच के दौरान, अंपायर के फैसले पर विरोध जताने के लिए दंडित किया गया है। उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी ठहराते हुए मैच रेफरी ने उनकी 20 फीसदी मैच फीस काट ली है।

आईसीसी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने के बाद युवराज की प्रतिक्रिया को आईसीसी ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनकी 20 फीसदी मैच फीस बतौर जुर्माना काटने की सजा सुनाई है।

रविवार को खेले गए दिन-रात के इस मैच में युवराज ने 50 के निजी स्कोर पर अंपायर सुरेश शास्त्री द्वारा उन्हें उमर गुल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट करार दिए जाने पर असंतोष जताया था।

अंपायर द्वारा आउट देने के बाद भी युवराज कुछ देर तक क्रीज पर रूके रहे थे और उन्होंने इशारा करके यह जताया था कि गेंद उनके कंधे को रगड़ती हुई विकेटकीपर के दस्ताने में गई थी। लेकिन उनके इस विरोध का अंपायर पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्हें पवैलियन लौटना पड़ा।

हालांकि टीवी रिप्ले से ऐसा लग रहा था कि गेंद युवराज के कंधे से होकर ही गई थी। उनके पवैलियन लौटने के साथ ही मैच में पाक की पकड़ मजबूत हो गई और अंत में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

No comments:

You have visited my page for:

seconds